Followers

Monday, June 25, 2007

सुनीता विलियम्स का यान मोदी विरोधी खेमे मे

सुनीता दीदी वापिस आ गई। समाचार है कि उनका यान केलिफ़ोर्निया में उतरा है। सच ही होगा। पर हमारा मानना है कि उनके यान का कोई रुहानी रुप गुजरात के राजनीतिक गगन में पिछ्ले कई महिनो से विहार करते करते अब गुजरात में मोदी विरोधी खेमे में उतरा है।


वे गुजरात की है कयोकि उनके पिताजी गुजरात के है। भले ही वे अब तक केवल दो बार ही गुजरात आई है, पूरा गुजरात उन पर इस तरह फ़िदा हो रहा है जैसे कि वो अट्लांटिस का दरवाजा गुजरात में खोल कर ही चढी थी । आखिरकार हमारे मोदीजी ने हर गुजराती को हर उस चीज पर खुशी मनाना सिखलाया है जो किसी भी तरह गुजरात से जोडी जा सकती है।
अपने मोदीजी आज के मार्केटिंग गुरु है। वे दुनिया के बाजार में ब्रान्ड गुजरात काफ़ी अच्छी तरह से बेच रहे है। इसमे कुछ बुरा भी नही है। और आज सहकारी बैन्को से ले चेम्बर ओफ़ कोमर्स तक सभी इस मोदी ज्वार में आन्दोलित है। पूरा गुजरात vibrant गुजरात हो गया है । पर सुनीता विलियम्स एक ऎसा नाम है जिसके गुजराती कनेक्शन के बावजूद मोदीजी चुप है।

उनकी इस चुप्पी के कारण गुजरात के राजनैतिक गगन में वक्त वक्त पर कान्ग्रेसी आंधी के बादल आते रहते है। कान्ग्रेस के लिये सुनीता शब्द मोदीजी को खामोश करने का ब्रह्मास्त्र बन गया था बजट सत्र में । मोदीजी जैसी दाढी वाले कान्ग्रेस के अर्जुन मोढ्वाढिया जी ने बजट सत्र में तीन बार सुनीता विलियम्स के सम्मान का मुद्दा उठाया, पर खुद ही बोल बोल कर चुप हो गये क्योकि मोदीजी ने मौन धारण कर रखा ।

आज गुजरात के अखबार में सुनीता के समाचार है । पहले भी कई बार आ चुके है । मोदीजी को तो छोडो उनके स्वास्थ्य मन्त्री सनसनी सम्राट अशोक भट्ट भी चुप है। वो सुर्खियो में आने के किसी भी मौके को नही छोडते है। वो दुनिया की सबसे सात्विक चीज में भी कुछ ना कुछ भयानक ढुंढ लेते है। एक बार विधानसभा में बोले कि गुजरात मे मच्छर इसलिये ज्यादा है क्योंकि पाकिस्तान सरहदी जिले बनासकांठा में पानी छोड रहा है। यह उनका जवाब था जब किसी ने मलेरिया के बारे मे प्रश्न किया !

कुछ दिन पहले विश्व गुजराती समाज ने एक प्रस्ताव पास कर सुनीता के लिये शुभकामनाए की और घोषणा की कि जब वे गुजरात आएगी तब उनका सम्मान किया जायेगा। इसी सप्ताह कान्ग्रेस ने प्रस्ताव पास कर सुनीता को शुभकामनाए दी। सुनीता के वापिस आने पर कान्ग्रेस ने उन्हे अभिनन्दन दिये ।कान्ग्रेसी नेताओं ने उन्हें थोक मे अभिनन्दन दिये । प्रदेशाध्यक्ष भरत सोलंकी से ले सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल सभी ने दिल खोल अभिनन्दन दिये ।

इधर विद्रोही आत्मा सूरत के भाजपा विधायक धीरुभाई गजेरा ने इस मुद्दे पर मोदीजी की शाब्दिक धुलाई कर डाली। गजेरा भैया गरजते हुए कान्ग्रेसी भाषा में बोले कि राज्य में कन्या शिक्षा का ढोल पीट्ने वाले और भ्रूण हत्या के विरुध्ध अभियान चलाने वाले मुख्य मन्त्री नरेन्द्र मोदी सुनीता के बारे में इस लिये मौन है क्योंकि वह उनके जानी दुश्मन स्व हरेन पंड्य़ा की ममेरी बहन है।

उल्लेखनीय है कि हरेन पंड्य़ा की हत्या गुजरात की राजनीति में एक ऎसी गुत्थी है जो आज भी भाजपा में राजनीतिक भूचाल खडा कर देती है। हरेन के पिता से ले कान्ग्रेस के नेता और बागी भाजपाई सभी मोदी धुलाई में हरेन हत्या की लाठी का दिल खोल उपयोग करते है।

साफ़ है कि इस चुनावी वर्ष मे कान्ग्रेसियों और बागियों के लिये सुनीता एक रोकेट लौन्चर बन मोदी विरोधी खेमे से निकलेगी ।

(मित्रों हम इस चिठ्ठे को साईबर स्पेस के गूगल चक्र मे बैठा घर आये ही थे कि आफ़िस से सह सम्पादक नेहा जी का फ़ोन आया कि टेलीफ़ोन के तारों से मोदीजी का सुनीता जी को हार्दिक अभीनन्दन का फ़ेक्स आफ़िस मे लेन्ड हो गया है । देखी मोदीजी की आपदा प्रबन्धन व्यवस्था । अब देखना है कि जोर कितना बाजुए कान्ग्रेस और बागियों मे है !!!!)

No comments:

Post this story to: Del.icio.us | Digg | Reddit | Stumbleupon