Followers

Thursday, August 30, 2012

गुजरात में CNG चलित प्रचार युद्ध

पिछले कई महिनों से गुजरात मे चुनावी माहोल जम गया है. शुरूआत मे तो यह कांग्रेस और भाजपा के बीच ही था. अब केशू बापा की गुजरात परिवर्तन पार्टी ने रंगत और जमा दी है.
महंगा पेट्रोल और गैस काफी ज्वलंत मुद्दा है. कांग्रेस और गुजरात परिवर्तन पार्टी दोनो ने ही मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को कोसते हुए कहा है कि अगर वो सत्ता मे आये तो पेट्रोल और गैस दोनो को ही सस्ता कर देंगें. उनका दावा है कि गुजरात मे पेट्रोल और गैस के महंगे होने का कारण है मूल्य वर्धित टैक्स का महत्तम होना.
इसमे कांग्रेस तो गुजरात परिवर्तन पार्टी से एक कदम आगे है. कांग्रेस का तो यह भी कहना है कि केन्द्र से मिलने वाली सस्ती गैस को मोदीजी उनके दोस्त अदाणी को देते हैं और अदाणी उसे मंहगे दाम पर गुजरात के लोगों को बेचता है.
मोदीजी का कहना है कि केन्द्र उन्हे महंगी गैस देता है. यह बात अलग है कि यह मुद्दा वे और उनके वकील मित्र अरुण जेटली आज तक सिद्ध नही कर पाये हैं. पर VAT के मुद्दे पर तो उनकी जानकारी जोरदार है.
आज अखबारों मे बड़े बड़े विज्ञापनों मे मोदीजी ने सिद्ध कर दिया है कि आंध्रप्रदेश मे सरकार की HPCL ने CNG के भाव नही बढाएं हैं पर गुजरात मे बढा दिये हैं. यही नहीं कांग्रेस शासित आंध्रप्रदेश और अन्य कई राज्यों मे VAT का दर गुजरात की टक्कर का है! २०० से मी का विज्ञापन इतना ध्यानाकर्षक है कि जिसने कांग्रेस और गुजरात परिवर्तन पार्टी के निवेदन नहीं पढ़े हैं वो भी इस मुद्दे से वाकिफ हो रहे हैं.
इसे कहते हैं चुनावी चाल !!!

No comments:

Post this story to: Del.icio.us | Digg | Reddit | Stumbleupon