Followers

Tuesday, August 21, 2012


अहमदाबाद मे अनुवादित पुस्तकों का मेला

गुजरात विद्यापीठ में बुधवार २२ अगस्त से अनुवादित पुस्तकों का एक अनोखा मेला शुरु हो रहा है. लगभग २५०० पुस्तकें इस मेले में प्रदर्शित की जायेंगी. यह मेला २६ अगस्त तक चलेगा. यह जानकारी देते हुए विद्यापीठ के रजिस्ट्रार रअजेन्द्र खीमानी और गुजरात सहित्य अकादमी के राजेन्द्र पटेल ने कहा कि यह गुजरात मे इस प्रकार का पहला प्रदर्शन है और शायद देश में भी इस प्रकार का कोई प्रदर्शन नही हुआ है.
उन्होंने कहा कि इस मेले मे पुस्तकें बेची भी जायेंगी और उन पर १० प्रतिशत छूट मिलेगी. एक प्रश्न के उत्तर मे उन्होने कहा कि लगभग २० भाषाओं की पुस्तकें यहा पर होंगी. यह प्रदर्शन विद्यापीठ मे होगा. प्रतिदिन शाम को गोष्ठी का आयोजन भी होगा. इस मेले का आयोजन गुजरात विद्यापीठ की अनुवाद प्रतिष्ठान और गुजरात सहित्य अकादमी द्वारा किया गया है.
अनुवाद प्रतिष्ठान द्वारा कई कार्य शुरू किये गये हैं. यह जानकारी देते हुए उन्होने कहा कि अनुवाद प्रतिष्ठान अनुवादकों की एक डायरी बना रहा है. लगभग ५० प्रतिशत कार्य पूर हो चुका है. एक प्रश्न के उत्तर मे उन्होने स्प्षट किया कि फिल्हाल केवल गुजरात के अनुवादकों की ही सूची तैयार की जा रही है. इसमे भी गुजराती मे अनुवाद कर्ने वाले ही शामिल किये जा रहे हैं.

No comments:

Post this story to: Del.icio.us | Digg | Reddit | Stumbleupon